ऐसा शहर जहां मकड़ियों ने हर तरफ बिछाया अपना जाल….

ऐसा शहर जहां मकड़ियों ने हर तरफ बिछाया अपना जाल....

नई दिल्ली :  आपने अगर कभी डरावनी फिल्म देखी हो तो उसमे खौफनाक जगहों पर मकड़ी का भयावह जाल देखने को मिलता है। कुछ इस तरह का नजारा ग्रीस के शहर ऐटोलिको में देखने को मिल रहा है। जहां हजारो की संख्या में मकड़कियों ने जाल बना रखा है।

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर गियानी गियानाकोपोलास ने साझा किया है, जिसमे देखा जा सका है कि पेड़-पौधों और फूलों के उपर मकड़ियों ने अपना घर बना रखा है और हजारों की संख्या में मकड़ियां इसपर चल रही है।गार्जियन के अनुसार टेट्रागंथात मकड़ियों ने इस जाल को बनाया है।

ये मकड़जाल देखने में काफी भयावह लग रहे हैं। गौर करने वाली बात यह है कि मकड़ियों ने यह मकड़ियां इतनी छोटी और वजन में हल्की हैं कि वह जमीन से कहीं ज्यादा तेज पानी पर चल सकती है। हालांकि वह इंसानों के लिए खतरा नहीं हैं।स्थानीय न्यूज वेबसाइट के अनुसार यह मकड़ियां इंसानों के लिए खतरनाक नहीं हैं और किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाती है।

सीएनएन के अनुसार इस तरह की मकड़कियों द्वारा मकड़जाल बनाने का यह दुर्लभ उदाहरण है और इसे पहले कभी नहीं सुना और देखा गया है। माना जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में इन मकड़ियों की संख्या की बड़ी वजह यह है कि यहां मकड़ियों को उनका पसंदीदा खाना खाने को मिलता है जोकि ग्नैट्स है और एक तरह का मच्छर होता है।

मकड़ियां इन मच्छरों का बहुत ही आसानी से शिकार करती हैं। जैसे ही तापमान कम होता है इन मच्छरों की संख्या कम हो जाती है और मकड़ियों की भी संख्या कम हो जाती है।रिपोर्ट के अनुसार इस तरह की जीवों का यहां पाया जाना सामान्य बात है और इससे कोई भी डरता नहीं है। हालांकि स्थानीय लोग इससे घबराते नहीं हैं लेकिन जो लोग इसे पहली बार देखते हैं वह काफी डर जाते हैं।

फेसबुक पर गियानी के पोस्ट को सैकड़ों लोगों ने साझा किया है और हजारों लोगों ने इसपर कमेंट किया है। एक यूजर ने लिखा है कि समय आ गया है कि इस द्वीप को जला देना चाहिए। जबकि दूसरे यूजर ने लिखा है कि मैं यहां कभी नहीं जाउंगा यह काफी भयावह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *