अपने बॉयफ्रेंड की इन हरकतों से जाने कि वो आपके प्रति कितना है वफादार….

अपने बॉयफ्रेंड की इन हरकतों से जाने कि वो आपके प्रति कितना है वफादार....

नई दिल्ली  :  कॉलेज में कदम रखने के बाद से हर लड़के लड़कियों का अट्रेक्शन एक दूसरे के प्रति बढ़ने लगता है। और कुछ समय के पश्चात ये दुरियां नजदियों में बदलकर प्यार का नाम दे देती है। हांलाकि प्यार में ये जानना बड़ा मुश्किल होता है कि आपका पार्टनर आपके प्यार के प्रति कितना वफादार है। वह व्यक्ति जिसे आप सचमुच में चाहते हैं। क्या वह भी आपसे प्यार करता है? इन बातों को जानने के लिये कुछ इशारे ऐसे होते है जिनसे आप समझ सकती है अपने बॉयफ्रेंड के होने वाले व्यवहार के बारें में।आज हम अपने आर्टिकल के द्वारा बॉयफ्रेंड के उन व्यवाहरों के बारें में बता रहे है जिससे आप जान सकती है कि उसका प्यार सच्चा है, या सिर्फ़ धोखा।

यदि आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ घूमने में या किसी डेट में ले जाने पर कतरा रहा है, और पैसा खर्च में बहाने बता रहा है। तो समझ जाइये कि आपके पार्टनर का आपके प्रति कोई सही रियेक्सन नही है। इनसे दूर रहने में ही आपकी भलाई है। इसलिये समय रहते चेत जाइये और ऐसे लोगों से बना लिजियें खास दूरियां।यदि आपका बॉयफ्रेंड आपके प्रति काफी कोई ध्यान नही देता है। और ना ही आपको वो पढ़ाई के साथ आपके कारियर की ओर फोकस करने के लिये मदद नही करता है तो समझ जाइये आपका बॉयफ्रेंड आपके प्रति वफादार नही है।

यदि आपके बॉयफ्रेंड के अंदर कमिटमेंट फोबिया है, यानी कि वह आपको शादी से जुड़ी किसी भी बात पर कोई कमिटमेंट करना नहीं चाहता, तो ऐसे में आप अभी से सावधान हो जाएं।यदि आपका बॉयफ्रेंड किसी भी अच्छे बुरे फैसले पर आपकी राय नहीं लेता और सारे फैसले खुद करता है तो समझ जाइए कि वह आपके साथ किसी तरह का संबंध नही रखना चाहता है।ये बात भले ही थोड़ी अजीब है, लेकिन यदि कोई लड़का आपसे प्यार करता है, तो वह आपके साथ आपके परिवार के प्रति भी वफादारी निभाता हो।

आपके मम्मी-पापा को उनके बर्थडे या एनिवर्सरी पर मैसेज भेजता है तो समझ लीजिए, वह आपको पाने के लिये आपके परिवार के प्रति भी खरा उतरने की कोशिश कर रहा है।हर लड़का अपने प्यार के प्रति तब वफादार रहता है जब वह उसकी हर छोटी-बड़ी बातों को अहमियत देकर सुनता है। लेकिन जो ब्यॉयफ्रेड आपके फ्यूचर प्लांस, आपने दिन भर ऑफिस के बारें में,या क्या आपकी हॉबी के बारें में कोई इट्रेस्ट नही लेता है। यदि इस तरह का कोई भी व्यवहार उसमें दिखे तो समझ जाइये कि वो आपके प्रति कोई रूचि नही ले रहा है।

ऐसा कहा गया है कि लड़कियों की उम्र और लड़कों की सैलरी के बारें में कभी नहीं पूछनी चाहिए। लेकिन यदि आपके प्रीतम-प्यारे ने आपको अपनी सैलरी, या खर्चों के बारे में बात छुपाते है तो इसका मतलब है कि वो आपके प्रति सीरियस नही है। इन बातों को देखकर आपको सचेत हो जाना चाहिये।अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको फूल और चॉकलेट के अलावा और कुछ गिफ्ट नहीं करना चाहता तो ऐसे में आप समझ लीजिए कि आपका रिश्ता खतरे में है।

अक्सर देखा जाता है कि लड़के अपनी पर्सनल और प्रोफेशल लाइफ़ को दूसरों से अलग रखना ज्यादा पसंद करते हैं, यदि आपका बॉयफ्रेंड भी आपको अपने ऑफिस के लोगों से और अपने दोस्तों से मिलवाने में कतरा रहा है। तो इससे साफ पता चलता है कि वो आपको लेकर सीरियस नही है और आप उसके प्यार पर भरोसा नही कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *