कम बालो वाली लड़कियां इन हेयर स्टाइल को ट्राई करें…

कम बालो वाली लड़कियां इन हेयर स्टाइल को ट्राई करें...

नई दिल्ली  :  लड़कियों के साथ साथ लड़कों को भी उनके लंबे बाल काफी पसंद होते हैं। एक गुड हेयर डे हर लड़की के लिए वरदान होता है, लेकिन किसी खास दिन बालों का सही रहने के बारे में नहीं कहा जा सकता। अगर आपको आज रात किसी पार्टी या शादी में जाना हैं तो हमारे बाल उस दिन और खराब हो जाते हैं। ऐसे में हम असमंजस में होते हैं कि बालों को कैसे सही स्टाइल दे। खासकर सर्दियों के मौसम में ऐसा होता है कि हमारे बाल अचानक तांबे की या प्लास्टिक के तारों की तरह हो जाते हैं।

लेकिन आज हम आपको ऐसी एक्सेसिरिज के बारे में बताएंगे जिनके इस्तेमाल करने से आपके बालों का लुक काफी ट्रेडी और स्टाइलिश हो जाएंगा। इन एक्सेसिरिज को ध्यान में रखने से आप का लुक और भी क्यूट हो जाता हैं। आइए जानते है इन एक्सेसिरिज के बारे में।हेयर बैंड को बालों में एक एक्सेसिरिज के तौर पर इस्तेमाल करने से आप का लुक एकदम क्यूट लगने लगता हैं। मार्केट में हेयर बैंड आपको काफी अलग अलग रंग और पैटर्न में उपलब्ध हो जाएंगे। अपने बैड हेयर से आप एक पोनीटेल बना सकते हैं।

अगर आप दोस्तों के साथ किसी गेट टू गेदर में जा रही हैं तो ऐसे में आप अपने लुक को स्टालिश और क्यूट बना सकती हैं। हेयरबैंड का इस्तेमाल करते समय यह ध्यान रखें कि यह ज्यादा भारी या फिर चमकीले रंग का ना हो। हमेशा एक सोबर हेयरबैंड का इस्तेमाल करें।डबल इनसेट हेयर पिन की मदद से आप अपने बैड हेयर्स को अच्छे से पिनअप कर सकती हैं। यह आपके बालों को बेहतर और आकर्षक रूप देता हैं और बालों के प्रति होने वाली चिंता से आप मुक्त हो जाते हैं।इन स्टालिश और खूबसूरत स्ट्रिप्स के इस्तेमाल से आप अपने बैड हेयर डे को और भी स्टालिश लुक दे सकती हैं।

यह स्ट्रिप्स मेटल या प्लास्टिक सामग्री के तौर पर बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। इन स्ट्रिप्स का इस्तेमाल अपने बालों को टाई करने के लिए करें, तो आज ही मार्केट से अपनी ड्रेस के हिसाब से मैचिंग स्ट्रिप्स खरीद कर लाएं।क्लासी बॉबी पिन हर लड़की के मन भाते हैं और यह हर लड़की के मेकअप बॉक्स में पाए जाते हैं। बैड हेयर डे के समय यह हमारे बालों के लिए एक बेहतर रक्षक होते हैं।

रंग बिरंगी बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करने से एक लड़की की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। इसलिए आज ही अपने मेकअप बॉक्स में कई तरह के रंग बिरंगे बॉबी पिन्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन रंग बिरंगी बॉबी पिन्स से आप अपने बालों को एक बेहतर लुक दे सकती हैं।आप एक रिबन के इस्तेमाल से भी अपने बालों को एक बेहतर लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको अपनी पोनीटेल को ट्विस्ट करके बांधना होगा।

ध्यान रहे कि आप एक ऐसे रिबन का इस्तेमाल करें जो कि दिखने में सस्ती या फिर कठोर ना लगे ना ही आप स्कुल जाते बच्चों की तरह रिबन को टाइट बांधे। रिबन को ढीला और सरल रखें। रिबन का चयन करते समय आप अलग अलग रंग के पैटर्न, आकार और साइज का भी खास ध्यान रखें।हेयर टाई को आपको मार्केट से खरीदने की जरूरत नहीं है, इसे आप घर पर ही बना सकती हैं।

इसके लिए बस एक कपड़े का टुकड़ा काट लें और इसके बाद इसे अपने बालों में फिट कर सकती हैं। इसके लिए आप मनचाहे डिजाइन का चयन कर सकती हैं। चाहे तो पोल्का डोट्स या फिर रंगीन प्रिंट का कपड़ा लें सकती हैं। इस हेयर टाई को आप अपने मेसी बन पर लपेट सकती हैं। इससे आपका लुक काफी ट्रेंडी और स्टालिश लगेगा।बालों की एक पोनीटेल बना लें और एक साटन का सुंदर स्कार्फ अपनी पोनीटेल में बांध लें।

अपनी पोनीटेल को ट्विस्ट कर आप चारों और इस स्कार्फ को लपेट लें, इससे आपके बालों का लुक एकदम अलग हो जाएगा।पुराने जमाने के बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करने से बेहतर है कि आप इन रंगीन और चमकीले रंग के हेयर पिन्स का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप अपने बालों को ट्विस्ट कर एक पोनी बनाकर अपने बैड हेयर डे को आकृषित लुक दें सकती हैं।

अपने बालों को एक रबर बैंड की मदद से ट्विस्ट कर पोनीटेल बनाएं। यह काफी क्यूट और स्टालिश लगता है। यह इलास्टिक हेयर बैंड ना केवल आपके बालों को सुंदर लुक देता है बल्कि आपके बालों को अच्छे से सेट करके भी रखता है।इन टेंड्री हेयर बो से आप अपने बालों को नया लुक दें सकती हैं। हेयर बो का इस्तेमाल कर आप अपने बालों को स्टालिश लुक तो देंगी ही इसी के साथ ही आप लड़को को भी टक्कर दें सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *