शादी के दिन खास दिखने के लिए पहले ही कर लें तैयारी शुरू….

शादी के दिन खास दिखने के लिए पहले ही कर लें तैयारी शुरू....

नई दिल्ली  :  शादी का दिन जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन होता है। शादी के दिन दुल्‍हन पर ही सबकी निगाहें टिकी होती हैं। इस दिन कपड़ों के साथ-साथ सही मेकअप होना भी बहुत जरूरी है। आज हम आपको शादी के दिन के लिए कुछ मेकअप हैक्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं। मेकअप शुरु करने से पहले स्किन को इसके लिए लिए तैयार करना बहुत जरूरी है।रात और सुबह के समय स्किन को मॉइश्‍चराइज जरूर करें। इसके बाद प्राइमर लगाएं। इससे फाउंडेशन के लिए स्किन तैयार हो जाएगी। इससे मेकअप की फिनिशिंग अच्‍छी आएगी और मेकअप लंबे समय तक चलेगा। परफेक्‍ट फाउंडेशन चुनें। ऐसा फाउंडेशन चुनें जिससे चेहरे के सभी निशान और धब्‍बे छिप जाएं।

इसके लिए कंसीलर भी इस्‍तेमाल किया जाता है। इन दोनों की चमक को संतुलित करने के लिए कॉम्‍पैक्‍ट लगाएं। अब स्किन से अतिरिक्‍त तेल को हटाने के लिए ब्‍लॉट पेपर की मदद लें।व्‍हाइट फिनिशिंग पाउडर से दूर रहें क्‍योंकि इसकी वजह से कैमरा की लाइट पड़ने पर चेहरा सफेद आ सकता है। मेकअप में आंखों या होंठों पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान दिया जाता है। अगर आपने आंखों पर खास मेकअप किया है तो हल्‍की या न्‍यूड लिपस्टिक लगाएं। आईलैशज जरूर लगाएं और उन्‍हें वॉटरप्रूफ मस्‍कारा से कवर करें।

इससे आपकी आंखों की चमक और बढ़ जाएगी।आइब्रो को ना भूलें। इससे आपके चेहरे का पूरा लुक बदल जाता है। आइब्रो की नैचुरल शेप को ध्‍यान में रखते हुए लंबे समय तक चलने वाले प्रॉडक्‍ट इस्‍तेमाल करें। होंठों के लिए लंबे समय तक चलने वाली लिपस्टिक चुनें। सूखी या होंठों को एक्‍सफोलिएट करने वाली लिपस्टिक ना लें। अगर आप डार्क कलर की लिपस्टिक लगा रही हैं तो इससे पहले प्राइमर लगा लें। होंठों की आउटलाइन पर लिप प्राइमर लगाएं और फिर होंठों की मैचिंग लिप कलर से भर दें। अपने मेकअप को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए सेटिंग स्‍प्रे की जरूरत पड़ती है। इससे चेहरा फ्रेश दिखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *