नई दिल्ली :  दुनिया में कई घटनाएं इतनी अजब-गजब होती है कि वो चर्चा का विषय बन जाती है। ऐसी ही एक घटना ब्रिटेन में हुई। ब्रिटेन में महिला की छींक के साथ कुछ ऐसी चीज निकली, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। 12 साल पहले जो अंगूठी खो गई थी वो सालों तक उनकी नाक में फंसी रही और 12 सालों के बाद अचानक छींक के साथ उनके नाक से बाहर निकल गई।

महिला ने जैसे ही छींक मारी तो उसके नाक से खोई अंगूठी बाहर निक गई।ब्रिटेन की रहने वाली अबिगेल थॉम्पसन के साथ अजीबो-गरीब हादसा हुआ। अबिगेल ने जैसे ही छींक मारी उसके नाक से कोई चीज निकलकर जमीन पर गिर पड़ी। जब उसे उसने हाथों में उठाकर देखा तो हैरान रह गई। वो उसी की अंगूठी थी जो 12 साल पहले गुम हो गई थी।

अबिगेल को वो अंगूठी उसकी मां ने उसके 8वें जन्मदिन पर दी थी, लेकिन एक दिन वो अंगूठी अचानक खो गई। उसे लगा कि अंगूठी चोरी हो गई है। इस घटना के 12 साल बीच गए। कुछ दिन पहले उसको नाक अंदर को चमकता हुआ दिखाई दिया। जैसे ही उसने जोर से छींक मारी तो अंगूठी बाहर निकल आई।Metro यूके की रिपोर्ट के मुताबिक अबिगेल ने कहा कि वो अंगूठी उसकी मां ने उसे दी थी।

वो अंगूठी उसके नाक में फंसी हुई थी। 20 साल अबिगेल एक दिन सोफे पर बैठी हुई थी। उसे बार-बार छींक आ रही थीं। उसने कपड़े से साफ कर अपनी नाक के भीतर देखा तो हैरान रह गई। नाक के भीतर कुछ चमक रहा था।जैसे ही उसने जोर से छींक मारी तो उसकी नाक से अंगूठी बाहर निकल गई। अंगूठी को देखकर वो हैरान रह गई, क्योंकि ये वहीं अंगूठी थी जो 12 साल पहले गुम हो गई थी।

हैरानी की बात तो ये थी कि इस दौरान उसकी नाक में कोई परेशानी नहीं आई।अबिगेल वेस्ट यॉर्कशायर में पेशे से ब्यूटी थेरेपिस्ट हैं। उन्होंने कहा कि मैं कभी सोच भी नहीं सकती थी कि अंगूठी नाक में फंसी हुई है। 12 सालों में मुझे कभी कुछ फंसा हुआ महसूस नहीं हुआ। कभी सांस लेने में दिक्कत नहीं हुई। कभी डॉक्टर के पास नहीं जाना पड़ा। हालांकि वो अपनी पुरानी अंगूठी मिलने से बेहद खुश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *