आजकल खूब चल रहा है नेगेटिव स्‍पेस मेकअप लुक, जाने इसके बारे में….

आजकल खूब चल रहा है नेगेटिव स्‍पेस मेकअप लुक, जाने इसके बारे में....

नई दिल्ली  :  पलक झपकते ही ब्‍यूटी ट्रेंड बदलने लगे हैं। किसी ब्‍यूटी ट्रेंड के बारे में जानने से पहले ही एक नया ट्रेंड आ जाता है। नाखूनों को लेकर नया नेगेटिव स्‍पेस ट्रेंड चल रहा था जो कि अब आंखों और होठों के लिए भी इस्‍तेमाल होने लगा है। इसमें उस पूरे अंग के एक हिस्‍से को खाली छोड़ दिया जाता है। चूंकि, इसमें एक जगह को खाली छोड़ दिया जाता है इसी लिए इस ट्रेंड को नेगेटिव स्‍पेस का नाम मिला है। अब इस खाली जगह से आप होठों और आंखों पर क्‍या डिजाइन और लुक बनाते हैं, वही सबके आकर्षण का केंद्र बन जाता है।

नेगेटिव स्‍पेस मेकअप लुक बनाने के तीन तरीके हैं। पहला और दूसरा उन लोगों के लिए है जो अभी मेकअप करना सीख ही रहे हैं। इसमें स्टिकी टेप या स्‍टेंसिल से आंख या होठों के एक हिस्‍से को ढक दिया जाता है और फिर बाकी के हिस्‍से पर मेकअप किया जाता है। तीसरा तरीका अनुभवी लोग ही आजमा सकते हैं। इसमें कंसीलर से खाली रखने वाले हिस्‍से को ढक दिया जाता है। ये तरीका तो प्रैक्‍टिस और अनुभव से ही आता है।आप आंखों, होठों और नाखूनों पर नेगेटिव स्‍पेस लुक बना सकती हैं।

चलिए जानते हैं इस लुक को पाने के आसान स्‍टेप्‍स के बारे में।सबसे पहले आंखों पर आई प्राइमर लगा लें। इसकी जगह आप आईशैडो बेस के लिए कंसीलर भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। आईलिड के बीच में ऊपर की ओर टेप या स्‍टेंसिल लगाएं। आई लाईनर को आंखों के एक किनारे से दूसरे किनारे तक लगाएं। अब आंखों के सिरे से ऊपर की ओर लाईनर लगाएं और पहले वाली लाईन से उसे जोड़ दें।

इसके बीच की खाली जगह को लाईनर से भर दें।इसके सूखने के बाद टेप या स्‍टेंसिल हटा दें। अब आईलैशेज पर मस्‍कारा लगाएं।पहले होंठों पर लिप बाम लगाएं अब थोड़ा नीचे की ओर टेप या स्‍टेंसिल लगाएं होंठों पर लिपस्टिक लगाएं हल्‍के से टेप या स्‍टेंसिल को हटा दें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *