साड़ी पहनते समय इन बातो का रखे खास ख्याल….

साड़ी पहनते समय इन बातो का रखे खास ख्याल....

नई दिल्ली  : शायद ही कोई एेसी लेडी हो, जो साड़ी में सुंदर न दिखती हो। 5 मीटर लम्‍बे फ्रैबिक को हिंदुस्‍तान में लिबास के रूप में इस कदर शरीर पर लपेटा जाता है कि वो हर औरत को खूबसूरत बना देता है। इसे पहनते समय बनाई जाने वाली प्‍लेट और पल्‍लू ही इसका विशेष हिस्‍सा होते हैं। अगर किसी ने इन्‍हे करीने से बना लिया तो उसकी साड़ी बेहद संजीदा ढंग से बंधी हुई दिखेगी।

जल्‍दी ही शादियों का मौसम आ जाएगा, ऐसे में हर दिन किसी न किसी पार्टी में आपको जाना होगा। पार्टी में साडि़यों को पहनने का अलग क्रेज होता है। आप भी पहनिए लेकिन साड़ी को पहनने के दौरान निम्‍मनलिखित गल्तियों को न करें।अगर आप साड़ी पहनती हैं तो साथ में बड़ा सा पर्स लटकाने की आवश्‍यकता नहीं है। बड़ा पर्स साडी पर बेकार सा दिखता है और आपको मैनेज करने में भी दिक्‍कत होती है।

कई बार औरतें, किसी भी साड़ी पर कोई भी फुटवियर पहन लेती हैं, ऐसा न करें। मैचिंग की फुटवियर ही पहनें। वरना यह साड़ी में से झलकती है और भद्दी दिखती है।फ्लेयर्ड पेटीकोट न पहनें, अगर आप साड़ी पहनने की आदी नहीं हैं। सादा फिटिंग के पेटीकोट ही पहनें, ताकि आप उसमें सहज महसूस करें।

साड़ी पर ढीले या बेढंगें ब्‍लाउज न पहनें। सही और ठीक ब्‍लाउज पहनें, वरना आप फूहड लगेगी। साड़ी जितनी डिसेंट और प्‍यारी होगी, उतनी ही अच्‍छी लगेगी। भडकाऊ साडियां अच्‍छी नहीं लगती हैं। बस आपको उसके साथ सही ज्‍वैलरी पहनना जरूरी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *